धोनी, सचिन के बाद अब एक और महान खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 02:20 PM (IST)

नई दिल्ली: बॉलीबुड सीनेमा में अब देश के लोकप्रिय खिलाडिय़ों पर बायोपिक बनाने का बुखार सा चड़ गया है। हाल ही में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजरुद्दीन की खेल सफलताओं पर फिल्में बनी। यह फिल्में हिट भी हुईं और अब अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित भारतीय टीम के बैडमिंटन कोच पुल्लेला गोपीचंद के जीवन पर भी बायोपिक बनने जा रही है।

फिल्म रोल निभाने के लिए है नए एक्टर की जरुरत
फिल्मकार विक्रम मल्होत्रा ने गोपीचंद की जिंदगी पर फिल्म बनाने का बीड़ा उठाया है। विक्रम मल्होत्रा ‘एयरलिफ्ट’ और ‘बेबी’ जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं। विक्रम का कहना है कि इसका फैसला करना मुश्किल काम होगा, क्योंकि हमें एक ऐसे एक्टर की जरूरत होगी, जिसमें स्पोट्र्स स्किल्स और ऐक्टिंग के अलावा खुद को गोपी के रूप में ढालने की क्षमता भी हो। हम इस रोल के लिए किसी नए ऐक्टर को भी ले सकते हैं। 

फिल्म को लेकर एक्साइटेड हैं गोपीचंद 
गोपीचंद ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है, ‘‘मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं। मुझे विक्रम और उनकी टीम का विजन पसंद आया और मुझे उम्मीद है कि इसके जरिए बैडमिंटन के खेल को पूरी दुनिया में एक नए लेवल पर ले जाने में मदद मिलेगी।’’ गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगू है, इसलिए उन पर बनने वाली फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा। 

देश को दे चुके हैं नामी खिलाड़ी
बता दें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पुलेला गोपीचंद ने बैडमिंटन में भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। वह प्रकाश पादुकोण के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे। गोपीचंद ने बैडमिंटन में चीन का दबदबा खत्म कर भारत को आगे बढ़ाया था। उनके बाद उनके शिष्य यह काम बखूबी कर रहे हैं। गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी ने साइना नेहवाल, पी.वी. सिंधू और श्रीकांत किदांबी जैसे कई नामी खिलाड़ी इस देश को दिए हैं, जो आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News