भारत-आॅस्ट्रेलिया मैच के दाैरान दर्शकों को मिला बड़ा संदेश

Monday, Sep 25, 2017 - 08:56 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच हुए रविवार को तीसरे मुकाबले के दाैरान मैच देख रहे दर्शकों को बड़ा संदेश मिला। दरअसल, थर्ड अंपायर की ओर लगी स्कोर बोर्ड स्क्रीन पर लोगों को स्वस्छ भारत रखने का संदेश दिया गया। पूरे मैच के दाैरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए आंदोलन 'स्वच्छता ही सेवा' में भाग लेने का प्रचार किया गया। 

2 अक्तूबर तक चलेगा आंदोलन
यह आंदोलन 15 सितंबर से शुरु किया गया है जो 2 अक्तूबर को महात्मा गांधी की जयंती के दिन समाप्त होगा। पीएम मोदी ने इस जन आदोलन में सभी को शामिल होेने का संदेश दिया है। उन्होंने कई खिलाड़ियों को भी इसमें भाग लेने के लिए खत भेजे थे।

PM ने रहाणे को भेजा था खत
दो दिन पहले पीएम मोदी ने भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को खत भेजकर स्वच्छता ही सेवा अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया था। मोदी ने इस पत्र में महात्मा गांधी के विश्वास को बताया और कहा कि देश के लोगों को सफाई पहल में हिस्सा लेना चाहिए। रहाणे ने इस पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए मोदी को धन्यवाद भी किया था। 

यह अभियान सरकार द्वारा देशभर में सफाई रखने के इरादे से आयोजित किया जा रहा है। पीएम इससे पहले भी सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड ऐक्टर रजनीकांत, अक्षय कुमार और अनुष्का शर्मा जैसे सिलेब्रिटीज को स्वच्छ भारत मिशन में जु़ड़ने के लिए खत लिख चुके हैं। 2 अक्टूबर 2016 को गांधी जयंती के अवसर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 'स्वच्छ भारत' अभियान में हिस्सा लिया था, तब कोहली ने ईडन गार्डन्स पर सफाई अभियान चलाया था।

 

Advertising