कोटला स्टेडियम में बने वीरेंद्र सहवाग गेट पर बड़ी 'चूक'

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 06:51 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली राज्य क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोज़शाह कोटला स्टेडियम का 2 नंबर गेट पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम किया। अब यह गेट वीरेंद्र सहवाग गेट के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इस दाैरान स्टेडियम प्रशासन उस समय एक चूक कर बैठा जब उसने सहवाग को टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जडऩे वाला एकमात्र भारतीय बल्लेबाज करार दिया। डीडीसीए इस दौरान भूल गया कि कर्नाटक के बल्लेबाज करूण नायर के नाम पर भी टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक दर्ज है।

नायर भी लगा चुके हैं तिहरा शतक
नायर ने अपने करियर के तीसरे ही टेस्ट में तिहरा शतक लगा दिया था। उन्होंने दिसंबर, 2016 में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी। नायर ने 381 गेंदों का सामना करते हुए 32 चौकों और चार छक्कों की बदाैलत तिहरा शतक पूरा किया था। ऐसे में साफ है कि कोटला के वीरेंद्र सहवाग गेट पर गलत जानकारी लिखी गई है।
PunjabKesari
इकलाैते नहीं, पहले बल्लेबाज हैं सहवाग
जानकारी के लिए बता दें कि सहवाग तिहरा शतक लगाने वाले इकलाैते नहीं बल्कि पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में दो बार तिहरा शतक लगाया है। उनका पहला शतक 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ(309 रन) जबकि दूसरा तिहरा शतक 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ(319 रन) निकला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News