भुवनेश्वर ने बताया आॅस्ट्रेलिया से मिली हार का कारण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 04:29 PM (IST)

गुवाहाटीः भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे टी20 मैच में आॅस्ट्रेलिया से मिली हार का कारण कप्तान विराट कोहली आैर रोहित शर्मा का पहले ओवर में विकेट गंवाना बताया। उन्होंने कहा कि पारी के पहले ही ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंदों पर आउट होने से मुकाबला आस्ट्रेलिया के पक्ष में हो गया था। 

बेहरेनडोर्फ ने पिच का पूरा इस्तेमाल किया
भुवनेश्वर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘उसने (बेहरेनडोर्फ) ने सचमुच अच्छी गेंदबाजी की। उसने पिच का पूरा इस्तेमाल किया। वह जिस लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करता है, उस हिसाब से यह विकेट बिलकुल सही था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘टी20 में तीन या चार विकेट हासिल करने के लिये आपको थोड़ा भाग्यशाली होना चाहिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट हमारे लिये काफी अहम था और पहले ही ओवर में इनके विकेट गंवाना विपक्षी टीम के लिये फायदेमंद रहा। ’’  

चार विकेट हासिल करना भाग्य की बात
भुवनेश्वर ने कहा कि तेजी के साथ स्विंग ने भी बेहरेनडोर्फ की गेंदबाजी में काफी अंतर ला दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह बिलकुल सामान्य चीज है। वह गेंद को स्विंग करता है, उसमें तेजी भी है। सबसे अच्छी चीज इस विकेट के लिये सही लाइन एवं लेंथ थी। जैसा कि मैंने कहा कि टी20 में तीन या चार विकेट हासिल करना भाग्य की बात है। ’’ आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘यह बल्लेबाजी के लिये कठिन विकेट था। बारिश आयी थी, यह गीला विकेट था। इसलिए आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने विकेट का पूरा फायदा उठाया।’’ बेहरेनडोर्फ ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट झटके जिससे आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News