भुल्लर का लक्ष्य एशियाई टूर आर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर रहने का

Monday, Oct 23, 2017 - 05:06 PM (IST)

सेंतोसा: सबसे कम उम्र में आठ एशियाई टूर खिताब जीतने वाले भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर का लक्ष्य क्षेत्रीय ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर रहने का है। भुल्लर कल मकाऊ ओपन खिताब जीतने के साथ ही ऑर्डर ऑफ मेरिट में 12वें स्थान पर आ गये है। इस सत्र में अभी सात टूर्नामेंट बचे है जिसकी कुल ईनामी रकम 6.65 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। भुल्लर ने कहा, ‘‘यह मेरा बचपन का सपना है कि मैं ऑर्डर ऑफ मेरिट अपने नाम किया।

मैंने अर्जुन अटवाल, ज्योति रंधावा और जीव मिल्खा सिंह जैसे अपने नायको को ऑर्डर ऑफ मेरिट का खिताब जीतते हुये देखा है। मैं भी ऐसा करना चाहूंगा और बचे हुये सत्र के लिये मेरा लक्ष्य यही है कि जैसा खेल रहा हूं वैसा खेलना जारी रखूं और साकारात्मक रहूं।’’ मौजूदा सत्र में 29 साल के इस खिलाड़ी ने 340,761 अमेरिकी डालर की ईनामी राशि अपने नाम की है। वह शीर्ष पर चल रहे मलेशिया के गेविन ग्रीन से 3,20,000 डालर पीछे है। 

भारत के एसएसपी चौरसिया (3,40,761 डालर) और अनिर्बान लाहिड़ी ( 3,20,150 डालर) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। मकाऊ में जीत के साथ भुल्लर ने अटवाल और रंधावा के रिकार्ड की बराबरी की जिन्होंने एशिया टूर में आठ जीत दर्ज की हैं। 

Advertising