प्रो कबड्डी लीग में बंगाल की पटना पर रोमांचक जीत

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 09:36 PM (IST)

कोलकाता: मनिंदर सिंह की 38 वें मिनट में की गयी दो सफल रेडों के दम पर बंगाल वारियर्स ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पटना पाइरेट्स को 41-38 से हराकर वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में शुक्रवार को पांचवीं जीत दर्ज की। बंगाल इस जीत के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष में पहुंच गया है। 38 वें मिनट की शुरुआत के पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि यह मैच बंगाल के पक्ष में जायेगा लेकिन मनिंदर सिंह ने दो सफल रेड कर पहले टीम को बराबरी दिलाई और फिर आगे करते हुए शानदार जीत दिला दी।

उन्होंने 38 वें मिनट में पहली रेड से तीन अंक लेकर स्कोर 38-38 कर दिया और फिर अगली सफल रेड से एक अंक लेकर स्कोर 39-38 कर दिया। बंगाल ने इसके बाद दो अंक बटोरे और तीन अंकों के अंतर से यह मुकाबला जीत लिया। इस जीत में मङ्क्षनदर सिंह ने साहसिक प्रदर्शन कर 13 अंक जुटाये जबकि जैंग कुन ली ने छह अंक बटोरे। पटना की तरफ से सर्वाधिक प्रदीप नरवाल ने 11 अंक और विनोद कुमार ने आठ अंक जुटाये।

इस मैच में बंगाल का आक्रमण पटना से बीस साबित हुआ और उसने पटना के 23 के मुकाबले 27 अंक जुटाये। इस मैच के बाद पटना के आठ मैचों में 28 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर खिसक गयी है जबकि बंगाल की टीम इस जीत के बाद नौ मैचों में 32 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गयी है। पटना ने पहले हाफ में 18-14 के स्कोर के साथ जो बढ़त बनाई थी वह 38 वें मिनट तक कायम रही लेकिन इसके बाद पासा पलट गया और बंगाल ने अंतत: यह मुकाबला जीत लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News