परेशानियों में घिरे बेन स्टोक्स देगें विवाद पर पूरा स्पष्टीकरण

Friday, Oct 13, 2017 - 06:17 PM (IST)

लंदनः इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नाइटक्लब में हुई हिंसा विवाद में टीम से बाहर किए जाने और चौतरफा दबाव के बाद अब इस मामले पर अपना पूरा स्पष्टीकरण देंगे। स्टोक्स के एजेंट ने दावा किया है कि स्टोक्स गत माह नाइटक्लब के बाहर हुई इस घटना में अपनी सफाई पेश करेंगे। स्टोक्स को गत सप्ताह इंग्लैंड की एशेज सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था जबकि कई प्रायोजकों ने भी उनसे अपना करार समाप्त कर दिया है जिससे वह काफी परेशानियों में घिर गए हैं।  

क्या है मामला?
उल्लेखनीय है कि ब्रिस्टल में 25 सितंबर को एक नाइटक्लब के बाहर स्टोक्स का कुछ लोगों के साथ झगड़ा हो गया था जिसमें उन्होंने हाथापाई भी की थी। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। लेकिन इससे इंग्लिश क्रिकेटर को काफी नुकसान उठाना पड़ा है और टीम से बाहर किए जाने के साथ गुरूवार को ही न्यू बैलेंस नामक उनकी प्रायोजन कंपनी ने भी उनसे राहें जुदा करने की घोषणा कर दी जिससे स्टोक्स को प्रति वर्ष करीब दो लाख डॉलर का नुकसान होगा।

बेन ने पुलिस का किया समर्थन
स्टोक्स के एजेंट और पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज नील फेयरब्रदर ने दावा किया है कि क्रिकेटर को उनकी मैनेजमेंट कंपनी आईएसएम का पूरा समर्थन हासिल है और स्टोक्स समरसेट पुलिस की जांच पूरी होने के बाद सही समय आने पर इस मामले में विस्तृत जानकारी को सार्वजनिक करेंगे। बेन ने मुझे ब्रिस्टल घटना की पूरी जानकारी दी है और उन्हें हमारा पूरा समर्थन हासिल है। बेन ने पुलिस के साथ जांच में अपना पूरा समर्थन दिया है और खुद ही मामले की पूरी जानकारी भी दी है। वह आगे भी पुलिस की मदद करते रहेंगे। बेन सही समय आने पर अपना पूरा स्पष्टीकरण और सबूत सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी जांच जारी है ऐसे में कानूनी सलाह से हम फिलहाल कुछ नहीं कह सकते हैं। बेन फिलहाल कानूनी प्रक्रिया में बाधा नहीं डालना चाहते हैं। वह साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, टीम साथियों पर इस पडऩे वाले असर को लेकर भी काफी चिंतित हैं। ऐसे में हम फिलहाल मामले में कोई बयानबाजी नहीं कर रहे हैं।

Advertising