चैंपियंस ट्राफी से पहले इंगलैंड टीम को मिली बड़ी राहत

Saturday, May 27, 2017 - 10:24 AM (IST)

लंदन: चैंपियंस ट्राफी की मेजबानी कर रही इंग्लैंड टीम के लिए टूर्नामेंट से पहले राहत की बात है कि उसके स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने फिटनेस टैस्ट पास कर लिया है और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से मैदान पर वापसी करेंगे।  

हाल में ही समाप्त हुई टी 20 में सबसे अधिक कीमत पाने वाले स्टोक्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। बाद में उनकी चोट का स्कैन कराया गया था। स्कैन में चोट को ज्यादा गंभीर नहीं पाया गया और स्टोक्स को खेलने की अनुमति दे दी गई ।   

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को पुष्टि करते हुए कहा कि स्टोक्स को बल्लेबाजी ,गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है। यह टीम के लिये एक बड़ी राहत की बात है क्योंकि टीम स्टोक्स को किसी भी कीमत में टीम से बाहर नहीं रखना चाहती थी।  

स्टोक्स निश्चित रूप से इंग्लैंड टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं और उनके न खेलने से प्रशंसकों को भी खासी निराशा होती। चैंपियंस ट्राफी की शुरुआत एक जून से हो रही है और इंग्लैंड खुद की मेजबानी में हो रहे इस टूर्नामेंट में खिताब का प्रबल दावेदार है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इंग्लैंड की दावेदारी से इंकार नहीं किया है। 

Advertising