बेल्जियम का दबदबा, 1 . 2 से हारा भारत

Tuesday, Jun 14, 2016 - 08:54 AM (IST)

लंदन: बेल्जियम ने अपनी रैंकिंग के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए यहां 36वीं हीरो चैम्पियंस ट्राफी हाकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम को 2 . 1 से शिकस्त दी।  पिछले मैच में मेजबान ब्रिटेन को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय हाकी टीम का इस टूर्नामैंट में बेल्जियम के खिलाफ रिकार्ड अच्छा रहा है लेकिन बेल्जियम के मजबूत डिफेंस ने उसकी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।  
 
इस यूरोपीय टीम का 2011 के बाद से भारत पर पलड़ा भारी रहा है और आज भी यही जारी रहा जिसने भारतीय टीम की टूर्नामैंट में जीत की लय तोड़ दी।  7वीं रैंकिंग के भारत ने पिछले मैचों में ब्रिटेन को 2 . 1 से हराया और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी को पहले मैच में 3 . 3 से ड्रा पर रोका था। इस परिणाम से भारत और बेल्जियम के चार चार अंक हो गये हैं।  आस्ट्रेलियाई टीम तालिका में तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर है, जिसके बाद ग्रेट ब्रिटेन, भारत और बेल्जियम की टीमें हैं।   
 
बेल्जियम के मजबूत डिफेंस को तोडऩा भारतीयों के लिए कड़ी चुनौती थी जिसने मैच के दौरान 8 पेनल्टी कार्नर हासिल किए जबकि भारत को केवल एक पेनल्टी कार्नर मिला। 5वीं रैंकिंग की बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेनड्रिक्स ने 25वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया और टीम को 1 . 0 से बढ़त दिलाई जिसने तब तक चार पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिए थे।   
 
Advertising