24 जून को मिल सकता है टीम इंडिया को नया कोच

Tuesday, Jun 14, 2016 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर 24 जून को धर्मशाला में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) की कार्यकारी समिति की बैठक में कोई निर्णय लिया जा सकता है।  
 
बीसीसीआई की कार्यकारी समिति की बैठक धर्मशाला में होगी जिसमें चर्चा का मुख्य मुद्दा टीम इंडिया के कोच पद पर नियुक्ति को माना जा रहा है। इस पद पर भारत के वैस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।  बोर्ड ने बाकायदा विज्ञापन देकर इस पद के लिए आवेदन मांगे थे जिसपर अब तक पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले, पूर्व टीम निदेशक और क्रिकेटर रवि शास्त्री तथा मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल सहित 57 लोग आवेदन कर चुके हैं। भारतीय टीम का मुख्य कोच पद वर्ष 2014 से खाली पड़ा है। 
 
जिम्बाब्वे के डंकन फ्लेचर ने भारत के इंग्लैंड दौरे के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कार्यकारी समिति में मुख्य कोच पद के अलावा रणजी ट्राफी मैचों को तटस्थ स्थलों पर कराने और बोर्ड की तकनीकी समिति के निर्णयों में सुधार जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकती है। यह भी माना जा रहा है कि उच्चतम न्यायालय की जस्टिस आर एम लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के निर्णय से पूर्व यह बोर्ड की आखिरी कार्यकारी समिति बैठक है। लोढा समिति ने बोर्ड में व्यापक स्तर पर बदलाव की सिफारिशें दी हैं। 
Advertising