BCCI को भी खेल संहिता का हिस्सा होना चाहिए : विजय गोयल

Wednesday, May 10, 2017 - 04:05 PM (IST)

नई दिल्ली: खेल मंत्री विजय गोयल चाहते हैं कि बीसीसीआई को भी नयी खेल संहिता का हिस्सा होना चाहिए जिसे जल्द ही पेश किया जायेगा। न्यायमूर्ति आर एम लोढा समिति के सुशासन संबंधित संवैधानिक बदलावों के बाद भारत में क्रिकेट की सबसे अमीर संस्था बदलाव के दौर से गुजर रही है। हालांकि बीसीसीआई अभी खेल संहिता के अधीन नहीं है और उन्हें कोई सरकारी अनुदान नहीं मिलता।   

गोयल बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना के साथ ही बैठे थे, उन्होंने कहा, ‘‘यहां सवाल सिर्फ बीसीसीआई के बारे में नहीं है। मेरा मानना है कि सभी खेलों को खेल संहिता का हिस्सा होना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल खेल संहिता सभी खेलों पर लागू होती है और महासंघों द्वारा इसका अनुकरण किया जा रहा है। जहां तक अंतिम संहिता का संबंध है तो मेरा मानना है कि जब तक रिपोर्ट तैयार होगी, हम इसे देश के समक्ष प्रस्तावित करेंगे।’’ गोयल ने हालांकि कहा कि उन्हें बीसीसीआई को इसमें शामिल करने के विरोध करने के बारे में कोई जानकारी नहीं है।   

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष खन्ना ने हालांकि इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि इसके बारे में उचित समय पर चर्चा की जायेगी, जब खेल संहिता पेश की जायेगी। खन्ना ने कहा, ‘‘आज, मैं किसी भी चीज के बारे में टिप्पणी नहीं करूंगा। मैं यहां सिर्फ उन्हें (गोयल) आईपीएल फाइनल के लिये आमंत्रित करने के लिये आया हूं। जब समय आयेगा, हम दूरियां दूर कर देंगे। इस समय इस तरह की कोई चर्चा नहीं हो रही है। ’’ 

Advertising