दोगुने वेतन के बाद भी खुश नहीं भारतीय खिलाड़ी

Friday, Mar 31, 2017 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल में अनुबंधित खिलाडिय़ों के वेतन को बढ़ाकर दोगुना कर दिया है लेकिन इसके बावजूद कुछ भारतीय खिलाडिय़ों ने वेतन को लेकर असंतोष जताया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार कुछ भारतीय खिलाडिय़ों ने नए अनुबंध पर असंतोष जताते हुए कहा है कि इससे उनकी मांग पूरी नहीं होती है।

 रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ महीनों से ही इस मामले को लेकर चर्चा चल रही है और खिलाडिय़ों ने इसके समाधान के लिए कदम उठाने के लिए कहा था। वर्ष 2003 में केंद्रीय अनुबंध प्रक्रिया शुरू करने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भारतीय कोच अनिल कुंबले ने इस बात पर काफी जोर दिया था कि सभी अनुबंधित खिलाडिय़ों को राजस्व का बड़ा हिस्सा मिले न कि कुछ प्रतिशत। 

वहीं मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि लगभग सभी खिलाडिय़ों ने इस विषय पर चर्चा में हिस्सा भी लिया था।  इस महीने की शुरूआत में कुंबले ने खिलाडिय़ों और सपोर्ट स्टाफ को भुगतान को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के सामने एक प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद हाल में सीओए ने खिलाड़यिों के वेतन को बढ़ाकर दोगुना कर दिया था। हालांकि खिलाड़ी अभी भी इसे लेकर संतुष्ट नहीं हैं। लेकिन फिलहाल आने वाले दिनों में खिलाड़यिों की सीओए के साथ कोई बैठक की सूचना नहीं है। 

Advertising