टीम इंडिया का कोच बन सकता है यह दिग्गज खिलाड़ी

Saturday, Jun 04, 2016 - 01:09 PM (IST)

मुंबई: बीसीसीआई के भारतीय सीनियर पुरूष टीम के कोच पद के लिए विज्ञापन देने के कुछ दिन बाद ही चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने भी इसके लिए आवेदन कर दिया है। पाटिल ने आज कहा कि मैंने अभी आवेदन किया है।
 
उन्होंने इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया कि क्या बीसीसीआई से किसी ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। यह कयास लगाए जा रहे थे कि यह पूर्व बल्लेबाज और कीनिया का पूर्व कोच को बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारियों ने आवेदन करने की सलाह दी थी क्योंकि उनकी अगुवाई वाले सीनियर चयन पैनल ने सितंबर तक के अपने अधिकतर काम पूरे कर लिए हैं। उनका कार्यकाल सितंबर में समाप्त होना है।  5 सदस्यीय पैनल को केवल जिम्बाब्वे और फिर जुलाई अगस्त में वैस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करना था और ये दोनों काम उन्होंने कर दिए हैं। यदि पाटिल सितंबर से पहले मुख्य कोच बन जाते हैं तो उन्हें चयन पैनल के अपने वर्तमान पद से इस्तीफा देना होगा।  
 
सीनियर टीम के पास जिम्बाब्वे डंकन फ्लैचर के 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद पद छोडऩे के बाद मुख्य कोच नहीं है। रवि शास्त्री को उस दौरे के दौरान ही टीम निदेशक बनाया गया। वह विश्व टी20 चैंपियनशिप में भारत के सैमीफाइनल में बाहर होने तक इस पद रहे।  माना जा रहा है कि शास्त्री मुख्य कोच पद के लिए मुंबई और भारतीय टीम के अपने पूर्व साथी पाटिल के एक प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं।  जिम्बाब्वे दौरे के लिए फिलहाल संजय बांगड़ को अंतरिम कोच बनाया गया है।  
 
Advertising