DRS मामला: मुश्किल में फंसे स्मिथ और हैंड्सकांब, दर्ज हुई शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 09:17 PM (IST)

नई दिल्ली: डीआरएस मामले को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकांब की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दोनों के खिलाफ डीआरएस पर ड्रेसिंग रूम से मदद लेने के मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पास आज आधिकारिक शिकायत दर्ज की। यह बीसीसीआई का दिलचस्प कदम है क्योंकि आईसीसी ने कल बयान जारी करके साफ कर दिया था कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली या स्मिथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी।  

ICC को भेजे वीडियो फुटेज
पता चला है कि बीसीसीआई ने दस्तावेजों के साथ इस घटना के वीडियो फुटेज आईसीसी को ईमेल किये हैं और विश्व संस्था की आचार संहिता के तहत लेवल दो के आरोप लगाने के लिये कहा है। बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘हां बीसीसीआई ने आज स्मिथ और हैंड्सकांब के खिलाफ आईसीसी के पास आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने घटना के वीडियो फुटेज मुहैया कराए हैं जिसमें हैंड्सकॉब स्मिथ को रिव्यू के लिए ड्रेसिंग रूम की मदद लेने का इशारा कर रहे हैं और अंपायर नाइजल लांग उसमें हस्तक्षेप करते हैं। ’’ 

खेल को बदनाम करने के भी लगे आरोप
उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई ने आधिकारिक आरोप लगाने का अधिकार के तहत यह आरोप लगाये हैं क्योंकि लेवल दो के आरोप मैच समाप्त होने के 48 घंटे के अंदर लगाए जा सकते हैं।’’ पता चला है कि बीसीसीआई ने ‘खेल भावना का उल्लंघन करने और खेल को बदनाम करने’ के आरोप लगाने के लिये कहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News