भारतीय टीम की सेलेक्शन में हुई BCCI से गलती, बाद में सुधारा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 08:37 AM (IST)

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने गलती करते हुए राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में शामिल किया लेकिन बाद में उन्हें उनके चचेरे भाई राहुल से बदल दिया जो लेग स्पिनर हैं।

BCCI से हुई गलती
बीसीसीआई ने कल विज्ञप्ति जारी की थी जिसमें बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में दीपक का नाम शामिल था जिस पर सवाल उठे थे क्योंकि टीम में जगह बनाने के लिए उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं था।  बाद में पता चला कि चयनकर्ता राहुल को चुनना चाहते थे जो भारत के अंडर 19 खिलाड़ी हैं और हाल में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था।  हालांकि समझा जा रहा है कि नाम को लेकर यह गलती हुई।  

दीपक चाहर को भाई राहुल से बदला
बीसीसीआई ने गलती स्वीकार करते हुए कहा कि गलती से जिक्र किया गया था कि भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की एकदिवसीय श्रृंखला से पूर्व इस टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में दीपक चाहर बोर्ड अध्यक्ष एकादश का प्रतिनिधित्व करेगा। राहुल चाहर टीम का हिस्सा होंगे जो मुंबई के सीसीआई में दो मैच खेलेगी। 

शुभम गिल टीम से हुए बाहर 
इस बीच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुभम गिल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं और दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में 162 रन बनाने वाले अंकित बावने पहले तीन मैचों में उनकी जगह लेंगे। उन्हें पहले अंतिम दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था।  अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंतिम दो एकदिवसीय मैचों के लिए दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News