मनोहर के फैसले से BCCI ने जताई हैरानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने निजी कारणों से आईसीसी अध्यक्ष पद से अचानक इस्तीफा देने के शशांक मनोहर के फैसले पर हैरानी जताई है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटने के शशांक मनोहर के फैसले से हैरान है।’’ इसने कहा ,‘‘ भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अतुलनीय है। वह बोलते कम है लेकिन काम करने में विश्वास रखते हैं। 

बीसीसीआई प्रशासकों की समिति उनके आईसीसी अध्यक्ष रहते बीसीसीआई और आईसीसी के बीच लंबे सहयोग की अपेक्षा कर रही थी। बीसीसीआई उन्हें भविष्य के लिये शुभकामना देता है।’’ क्रिकेट जगत में उनके इस्तीफे को लेकर अटकलें लगाई जा रही है। एेसा माना जा रहा है कि दो चरण की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और विवादित राजस्व वितरण माडल समेत प्रस्तावित संवैधानिक सुधारों को लेकर उन्हें आईसीसी बोर्ड की बैठक में विरोध झेलना पड़ सकता है।  

कोलंबो में हुई एक बैठक में बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के अधिकारियों से मुलाकात की। भारत को अपना रूतबा बरकरार रखने के लिये दस टेस्ट देशों में से चार वोट की जरूरत है। भारत की कामयाबी का श्रेय कई लोग सीईआे राहुल जौहरी, विक्रम लिमये और विनोद राय को दे रहे हैं जिन्होंने दूसरे देशों का समर्थन जुटाने के लिये लगातार प्रयास किये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News