बाई ने सिंधू को 10 और सायना को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने स्काटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को 10 लाख और कांस्य पदक जीतने वाली सायना नेहवाल को पांच लाख रुपये की नगद पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में कड़ा संघर्ष किया लेकिन उन्हें अंतत: रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। खिताबी मुकाबले में उन्हें जापान की नोजोमी ओकूहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

सायना को भी सेमीफाइनल में ओकूहारा से ही हार का सामना करना पड़ा था और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बाई अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने सिंधू और सायना को बधाई देते हुए कहा, मैं इन दोनों पदक विजेता खिलाडिय़ों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये बधाई देता हूं।

दोनों ही खिलाडिय़ों ने देश को कई गौरव के पल दिये हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वे भविष्य में सफलता की और ऊंचाइयां छुएंगी। उल्लेखनीय है कि भारत को ग्लास्गो में विश्व चैंपियनशिप में भले ही स्वर्ण पदक से वंचित रहना पड़ा हो लेकिन एक ही विश्व चैंपियनशिप में दो पदक भारत ने पहली बार हासिल किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News