जार्डन के अल वेहदात क्लब से भिड़ेगा बेंगलुरू एफसी

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली: आई लीग चैंपियन बैगलूरू एफसी अगले वर्ष 31 जनवरी को एएफसी चैंपियंस लीग के दूसरे चरण में जार्डन के अल वेहदात क्लब से मुकाबला करेगा।  पिछले दो सत्रों से भिन्न इस बार बैगलूरू पश्चिमी क्षेत्र से बाहर खेल रहा है। बेंगलूरू एफसी और अल वेहदात के बीच मैच के विजेता का मुकाबला 7 फरवरी को यूएई में होने वाले प्लेआफ चरण में अल वहादा से होगा। इस मैच का विजेता एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के लिए क्वालीफाई कर लेगा। 

एएफसी कप में बेंगलुरू एफसी उपविजेता रहा था। हालांकि यदि भारतीय क्लब हारता है तो वह एएफसी कप के ग्रुप चरण में खिसक जाएगा। एएफसी कप के प्रारूप में इस बार बदलाव किए गए हैं जहों टीमों को पांच क्षेत्रों में बांटा गया है। यदि बैंगलूरू एएफसी कप में पहुंचता है तो वह दक्षिण क्षेत्र से खेलेगा और फिर वह मालदीव के माजिया एस एंड आर, बंगलादेश के अल्बानी ढाका लिमिटेड, श्रीलंका के कोलंबो एफसी, भूटान के थिंपू सिटी और मालदीव के वेलेंशिया के साथ ग्रुप में शामिल हो जाएगा जो कप के प्रारंभिक चरण में मुकाबला करेंगी।

एएफसी चैंपियंस लीग(एसीएल) एशिया में होने वाला शीर्ष स्तर का क्लब टूर्नामैंट है जबकि एएफसी कप विकासशील देशों और महाद्वीपों के बीच होने वाला क्लब टूर्नामैंट है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News