चोट के बाद वापसी करते हुए जीते कश्यप

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2016 - 08:04 AM (IST)

इंडोनेशिया: चोट के बाद वापसी कर रहे भारत के पी कश्यप ने आज यहां इंडोनेशिया ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामैंट में जीत दर्ज की जबकि एचएस प्रणय और अजय जयराम भी पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे।  

 
चोटों के कारण रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे कश्यप ने इंडोनेशिया के नथानील एर्नेस्टन सुलिस्तयो को 21-6 21-8 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि सातवें वरीय प्रणय ने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए कोरिया के हा यंग वूंग को 16-21 21-19 21-14 से शिकस्त दी।  तीसरे वरीय जयराम ने स्थानीय खिलाड़ी येहेजकील मेनाकी को 21-8 21-9 से हराया।  
 
 
बी साई प्रणीत ने स्थानीय खिलाड़ी रियांतो सुबाजा को 21-18 13-21 21-13 से शिकस्त दी लेकिन महिला एकल में पीसी तुलसी को सिंगापुर की शियाअु लियांग के खिलाफ 12-21, 15-21 से हार झेलनी पड़ी।  तन्वी लाड और रूतविका शिवानी गड्डे को भी महिला एकल में शिकस्त का सामना करना पड़ा।  पुरूष एकल के अन्य मैचों में हर्षील दानी, सिरिल वर्मा, अभिषेक येलेगर और कौशल धर्मामर हार गए।  के नंदगोपाल और संयम शुक्ला भी पुरूष युगल जोड़ी भी पहले दौर में हार गई। 
 
घुटने की चोट ने तोड़ा कश्यप का ओलिंपिक सपना 
 
उन्होंने मैच से पहले कहा कि पिछले साल अक्‍टूबर में कश्यप की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, इसके बाद पेट की मांसपेशियों में खिंचाव से उनकी उबरने की प्रक्रिया प्रभावित हुई, लेकिन घुटने की चोट ने उनका ओलिंपिक सपना तोड़ दिया जिसके कारण उन्हें मार्च में जर्मन ओपन के बीच में ही रिटायर होना पड़ा और इस चोट के कारण कश्यप को सर्जरी करानी पड़ी और फिर कड़ी फिजियोथेरेपी के बाद ही वे कोर्ट पर वापसी कर पाए। अब उनके करियर का खराब चरण खत्म हो गया है तो कश्यप की निगाहें बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं।
 
कश्यप ने कहा, मैंने पिछले दो महीनों में कड़ी ट्रेनिंग की है। मैं सिर्फ खेलना चाहता हूं और दोबारा प्रतिस्पर्धाओं का लुत्फ लेना चाहता हूं। इसमें एक-दो मैच या टूर्नामैंट का समय लगेगा जिसके बाद मैं लय में आ जाऊंगा। यह जितना तेजी से होगा, उतना बेहतर होगा। राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन कश्यप का सामना पहले दौर में स्थानीय शटलर नाथानियल अर्नस्टान सुलिस्तयो से होगा। 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News