साइना, सिंधु के बिना एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में भाग लेगा भारत

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2017 - 04:15 PM (IST)

हो चि मिंह: भारत कल से यहां शुरू होने वाली शुरूआती एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप मेंशीर्ष महिला एकल बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बिना ही भाग लेगा जिससे देश की चुनौती की जिम्मेदारी पुरूष एकल और युगल जोड़ी पर होगी। शुरूआती टीम में शामिल साइना और सिंधु ने आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की तैयारी के लिये टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है जिसमें अगले महीने आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप भी शामिल है।  

साइना और सिंधु की अनुपस्थिति में तनवी लाड और हाल में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप बनी पोलिश आेपन विजेता रितुपर्णा दास महिला एकल में चुनौती की अगुवाई करेंगी जबकि पुरूष एकल में एच एस प्रणय और सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड विजेता समीर वर्मा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। स्विस आेपन चैम्पियन प्रणय ने पीटीआई से कहा, ‘‘साइना और सिंधु की अनुपस्थिति से निश्चित रूप से हम पर असर पड़ेगा लेकिन मुझे लगता है कि युवाओं के लिये खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।’’ दुनिया का 24वें नंबर का भारतीय सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के शुरूआती दौर में बाहर हो गया था। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। तैयारी में कुछ भी नया नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि जब मैच शुरू होंगे तो मुझे अच्छा होना चाहिए।’’ मुकाबलों में तीन युगल मैच शामिल हैं, भारत का भाग्य पिछले महीने सैयद मोदी खिताब जीतने वाले प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी, बी सुमित रेड्डी और मनु अत्री की पुरूष युगल जोड़ी और अश्विनी पोनप्पा और सिक्की की महिला युगल की नयी जोड़ी पर निर्भर करेगा। भारत को टूर्नामेंट में कोरिया और सिंगापुर के साथ ग्रुप डी में रखा गया है जिसमें एशियाई पावरहाउस जैसे चीन, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड भी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News