कभी क्रिकेटर बनने का नहीं था सोचा, आज है टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्ली:अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे 5 मैचों के सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय टीम की ऐलान हो गया है। इन मैचों में अक्षर पटेल को खेलने का मौका दिया है, जो कि पहले 3 मैचों में पैर में चोट लगने की वजह से बाहर थे। क्रिकेट करियर के साथ साथ इनकी लाइफ भी काफी दिलचस्प है। आइए , जानते हैं इनकी लाइफ की दिलचस्प बातों के बारे में-

अक्षर ने कभी क्रिकेट बनने का सोच भी नहीं था
अक्षर क्लास 9 तक काफी अच्छे स्टूडेंट थे, उन्होंने कभी क्रिकेटर बनने का सोचा भी नहीं था। दरअसल, अक्षर शुरु से ही काफी दुबले पतले थे। इसलिए उनके पिता ने उन्हें जिम में भेजना शुरू कर दिया, लेकिन डम्बल्स न उठाने की वजह से उन्होंने जिम छोड़ दिया और जिम छोड़ने के बाद खुद को फिट रखने के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। उनके पिता को जब लगा कि ये क्रिकेट में अच्छा निकल सकता है तो उनके पिता ने उन्हें कोच से ट्रेनिंग लेने के लिए कहा।
PunjabKesari
इस तक बने टीम इंडिया के ऑलराउंडर 
जब उन्होंने खेलना शुरु किया तो उनके कोच को काफी पसंद आया और उनकी परफॉर्मेंस को देखते हुए जल्द ही उन्हें गुजरात रणजी टीम में खेलने का मौका भी मिल गया। उस वक्त उनकी उम्र केवल 18 साल के थे। फिर उन्हें बताया यहां बॉलर्स कम हैं और बैट्समैन ज्यादा। तब अक्षर ने उनसे कहा मैं बतौर बैट्समैन खेलना चाहता हूं, और मैं पार्ट टाइम बॉलर भी हूं, लेकिन मुझे बॉलिंग ज्यादा पसंद नहीं है। आज उनकी पहचान एक अच्छे ऑलराउंडर के रूप में है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News