न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज 2-0 से जीती

Sunday, Feb 05, 2017 - 03:59 PM (IST)

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्ट के 6 विकेट और रॉस टेलर के शतक से आज यहां तीसरे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 24 रन से पराजित कर सीरीज 2-0 से जीत ली। इस तरह न्यूजीलैंड ने फिर से चैपल हैडली ट्राफी पर कब्जा जमा लिया जबकि आस्ट्रेलिया ने दुनिया की नंबर एक वनडे रैंकिंग पर अपना वर्चस्व गंवा दिया।  

इससे आस्ट्रेलियाई टीम 118 रैंकिंग अंक से दक्षिण अफ्रीका की बराबरी पर आ गई। दक्षिण अफ्रीका ने जोहानिसबर्ग में श्रीलंका को हराकर 3-0 से बढ़त बना ली है।   दक्षिण अफ्रीकी टीम अगर सीरीज के बचे हुए दोनों मैच जीत लेती है तो वह आस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ देगी। न्यूजीलैंड ने पहला वनडे 6 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।   

केन विलियम्सन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टेलर के 101 गेंद में 107 रन और डीन ब्राउनली (63 रन) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बावजूद टीम नौ विकेट गंवाकर 281 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम 47 ओवर में 257 रन पर सिमट गयी। उसके लिये आरोन फिंच :56 रन: और शॉन मार्श (22 रन) ने अच्छी शुरूआत की। इन्होंने टिम साउदी की खूब धुनाई की जिनके शुरूआती चार ओवर के स्पैल में 30 रन बने जबकि नई गेंद से उनके साझेदार और मैन आफ द मैच बने बोल्ट ने तब तक 10 रन देकर 1 विकेट चटका लिया था।  

Advertising