ऑस्ट्रेलिया आेपन: पेस-हिंगिस की जोड़ी मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 01:46 PM (IST)

मेलबर्न: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और मार्टिन हिंगिस ने आज यहां मैट रीड और केसी डेलाक्वा की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर आस्ट्रेलिया आेपन के मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।  भारत और स्विट्जरलैंड की जोड़ी ने दूसरे दौर में सिर्फ 54 मिनट में रीड और डेलाक्वा को 6-2, 6-3 से हराया। पेस और हिंगिस ने शुरूआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विरोधी टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।  

भारत और स्विट्जरलैंड की जोड़ी ने चौथे गेम में डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर शुरूआती बढ़त बनाई। पेस और हिंगिस ने 5-2 के स्कोर पर दोबारा डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर 24 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया। पेस और हिंगिस के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने पहले सेट में सिर्फ एक सहज गलती की जबकि विरोधी जोड़ी ने सात सहज गलतियां की।

हिंगिस ने बेसलाइन पर दबदबा बनाया जबकि पेस ने नेट पर शानदार खेल दिखाया और नेट पर आते हुए लगभग सभी अंक अपने नाम किए।  दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा। इस जोड़ी ने आठवें गेम में बे्रक के साथ 5-3 की बढ़त बनाई और फिर अपनी सर्विस बचाकर सेट और मैच अपने नाम किया। पेस और हिंगिस कल क्वार्टर फाइनल में सामंथा स्टोसुर और सैमुअल ग्रोथ तथा दारिया जुराक और जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News