स्तोसूर ने दी आस्ट्रेलियन ओपन बहिष्कार की धमकी

Tuesday, May 30, 2017 - 02:30 PM (IST)

पेरिस: आस्ट्रेलिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सामंथा स्तोसुर ने मेलबोर्न पार्क स्टेडियम का नाम मार्गेट कोर्ट किए जाने पर नाराजगी जताते हुए अगले वर्ष आस्ट्रेलिया ओपन का बहिष्कार किए जाने की धमकी दी है।  

दरअसल आस्ट्रेलिया की पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्तोसुर 24 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता और वर्तमान में मंत्री मार्गेट के समलैंगिक विवाह का विरोध करने के कारण उनसे नाराका हैं। पूर्व टेनिस खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह यह कहकर तूफान मचा दिया था कि वह कंटास विमामन सेवा में उड़ान नहीं भरेंगी क्योंकि यह विमान सेवा समलैंगिक विवाह का समर्थन करती है।  74 वर्षीय मार्गेट के इस बयान की बाद में 18 ग्रैंड स्लेम विजेता मार्टिना नवरातोलिवोआ ने आलोचना की थी और कहा था कि टेनिस कोर्ट का नाम बदलकर मेलबोर्न पार्क कर देना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को मान्यता मिलना बाकी है और इसे बड़ी संख्या में यहां समर्थन प्राप्त है।  पूर्व यूएस चैंपियन 33 वर्षीय स्तोसुर ने कहा कि उन्हें संदेह है कि कोर्ट के नाम में परिवर्तन होगा लेकिन यदि ऐसा नहीं होता तो खिलाड़ी अगले वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट का बहिष्कार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोर्ट का नाम मार्गेट के नाम पर इसलिए रखा गया कि उन्होंने टेनिस के लिए बहुत कुछ किया था लेकिन अब वह जब इस तरह के बचकाने बयान दे रही हैं तो उनके नाम पर इस कोर्ट का नाम रखे जाने का कोई औचित्य नहीं है।
 

Advertising