ग्रैंड स्लेम जीतने के लिए कम टूर्नामैंट खेलेंगी सेरेना

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2017 - 02:14 PM (IST)

मेलबोर्न: आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और वापिस दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनीं अमरीका की सेरेना विलियम्स अब मेजर खिताब पर ही अपना ध्यान केंद्रित करेंगी और इसके लिए उन्होंने चुनिंदा टूर्नामैंटों में ही खेलने का फैसला किया है।  

आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के साथ अपने 23 एकल ग्रैंड स्लेम पूरे कर जर्मनी की दिग्गज खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ के रिकार्ड को तोड़ चुकीं सेरेना के कोच पैट्रिक मोराटोग्लू ने कहा कि मानसिक रूप से सेरेना को ताजा रहने की जरूरत है और जब ग्रैंड स्लेम की शुरूआत होती है तो वह बहुत रोमांचित होकर खेलती हैं क्योंकि वह उनका लक्ष्य होता है।

सेरेना की नकारें अब सर्वकालिक महान खिलाड़ी मार्गेट कोर्ट के पेशेवर टैनिस युग में सर्वाधिक 24 ग्रैंड स्लेम खिताबों की बराबरी करना है। उन्होंने कहा कि हमारा कार्यक्रम अब बहुत व्यस्त नहीं होगा। गत वर्ष सेरेना सितंबर के बाद केवल 8 टूर्नामैंट ही खेल सकीं थीं। लेकिन 11 टूर्नामैंटों के बाद हम अपने कार्यक्रम को व्यस्त नहीं रखेंगे। वर्ष 2016 में एक समय सेरेना केवल 7 टूर्नामैंट खेलने के बाद भी नंबर वन रैंकिंग पर पहुंची थीं।  

गत वर्ष जर्मनी की एंजेलिक केर्बर सितंबर में यूएस ओपन जीतने के बाद दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी थीं। लेकिन सेरेना वर्ष का पहला ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद फिर से शीर्ष रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। अमरीकी खिलाड़ी के कोच ने कहा किमार्च में इंडियन वेल्स सेरेना का अगला टूर्नामैंट होगा। लेकिन अगले स्लेम फ्रेंच ओपन से पहले सेरेना को बहुत अधिक टूर्नामैंटों में खेलते देखने की अपेक्षा न करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News