मर्रे को आस्ट्रेलियाई आेपन में कड़ी चुनौतियों से निबटना होगा

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2017 - 02:00 PM (IST)

मेलबर्न: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे को यदि छठी बार आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में जगह बनानी है तो इसके लिये उन्हें केई निशिकोरी और स्टैन वावरिंका जैसे खिलाड़ियों की कड़ी चुनौती से निबटना होगा।  

पिछले साल विंबलडन और ओलिंपिक में खिताब जीतने के अलावा साल के आखिर में नंबर एक पर काबिज होने वाले मर्रे आस्ट्रेलियाई ओपन में 5 बार फाइनल में हारे हैं। इनमें से चार अवसरों पर उन्हें मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने हराया।  मर्रे को पहले दौर में उक्रेन के इलिया मार्चेंको से भिड़ना है तथा क्वार्टर फाइनल में उनका सामना पांचवीं वरीयता निशिकोरी या दिग्गज स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर तथा सेमीफाइनल में 2014 के विजेता वावरिंका से हो सकता है।  

फेडरर को 17वीं वरीयता हासिल है और उन्हें पहले दौर में क्वालीफायर से भिडऩा है। फेडरर को तीसरे दौर में दसवीं वरीयता प्राप्त टामस बर्डिच का सामना करना पड़ सकता है।  जोकोविच इस साल के पुरूष ड्रा में दूसरे हाफ में हैं और उन्हें दूसरी वरीयता हासिल है। उन्हें पहले दौर में ही स्पेन के अनुभवी फर्नांडो वर्डास्को से भिडऩा होगा। विश्व में 40वीं रैंकिंग के वर्डास्को 13 मुकाबलों में 4 बार जोकोविच को हरा चुके हैं। पिछले साल वर्डास्को ने हमवतन राफेल नडाल को 5 सेट तक चले मैच में हरा दिया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News