आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचे नंबर वन मरे और केर्बर

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2017 - 03:52 PM (IST)

मेलबोर्न: गत वर्ष ही विश्व रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर पहुंचे पुरूष खिलाड़ी एंडी मरे और महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन में किसी उलटफेर से बचते हुए शुक्रवार को अपने अपने वर्ग के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया।  

शीर्ष वरीय ब्रिटिश खिलाड़ी मरे ने पुरूष एकल के तीसरे दौर में 31वीं सीड अमरीका के सैम क्वेरी को लगातार सेटों में 6-4 6-2 6-4 से हराया। वहीं महिलाओं में शीर्ष वरीय केर्बर ने चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को 6-0 6-4 से हराकर तीसरे दौर का मुकाबला आसानी से जीत लिया।  

आस्ट्रेलियन ओपन में 6 बार के चैंपियन और दूसरी सीड नोवाक जोकोविच के दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो जाने से फैली सनसनी के बीच मरे ने बहुत संयम और सहनशीलता के साथ खेल दिखाया। अपने दूसरे दौर के दौरान एड़ी में चोट लगने के बावजूद शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने मैच में किसी तरह की परेशानी का संकेत नहीं दिया। 

यहां 5 बार उपविजेता रहे मरे को अपने करियर के पहले आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए हिसेन्से एरेना में क्वेरी के खिलाफ तीसरे सेट में कुछ मेहनत जरूर करनी पड़ी। गत वर्ष विंबलडन के तीसरे दौर में जोकोविच को हरा चुके अमेरिकी खिलाड़ी की हालांकि मरे ने नौवें गेम में सर्विस ब्रेक की और कोर्ट पर बेहतरीन मूवमेंट के साथ बिग सर्व क्वेरी को हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News