भारत के खिलाफ T-20 सीरीज शुरु होने से पहले आॅस्ट्रेलिया को लगा झटका

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 02:14 PM (IST)

मेलबोर्नः आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कई प्रमुख तेज गेंदबाज पहले ही चोटिल हैं और अब आगामी घरेलू सत्र को देखते हुये एहतियातन पैट कमिंस को भी मौजूदा भारत दौरे पर सात अक्टूबर से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है। कमिंस को एशेज से पूर्व फिट रखने के मद्देनकार क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने यह फैसला किया है। तेका गेंदबाज कमिंस को किसी तरह की चोट नहीं है लेकिन वह एक अक्टूबर को नागपुर में वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे ताकि मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहें। 

पैट कमिंस ने चोट के कारण काफी समय मैदान से बाहर रहने के बाद वापसी की है और इस वर्ष काफी क्रिकेट खेला है। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा कि पैट के शरीर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को काफी अच्छे ढंग से झेला है लेकिन हमारा मानना है कि एशेज सीरीज से पहले उनके लिये तरोताजा रहने के लिहाजा से आराम कारूरी है ताकि वह शैफील्ड शील्ड सत्र के लिये भी अच्छी तैयारी कर सकें।

कमिंस का मुख्य रूप से ध्यान शैफील्ड सत्र के लिये तैयारियों पर लगा है जो 26 अक्टूबर से शुरू होगी। फिलहाल सीए ने कमिंस के विकल्प की घोषणा नहीं की है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज सात अक्टूबर से शुरू होगी। इसके बाद दूसरा मैच गुवाहाटी में 10 अक्टूबर को और तीसरा मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। 24 वर्षीय कमिंस एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे जिसमें उनके अलावा मिशेल स्टार्क, जेम्स पैटिनसन, जोश हेजलवुड शामिल हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News