आस्ट्रेलिया में भारत ए की अगुआई करेंगे नमन ओझा

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को 14 अगस्त से आस्ट्रेलिया में 4 देशों के एकदिवसीय टूर्नामैट और 2 अनधिकृत ‘टेस्ट’ में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम का आज कप्तान नियुक्त किया गया। 
 
ओझा के लिए 2014 में भारत ए टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां 4 दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था।  जिंबाम्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाडिय़ों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जिंबाम्वे गए 9 खिलाडिय़ों को ए टीम में शामिल किया गया है।  रणजी ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी को भी टीम में शामिल किया गया है।  
 
मुंबई के अखिल हेरवादकर पहली बार भारत ए टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे।  दौरे की शुरूआत आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 14 अगस्त को चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामैंट के मैच से होगी। श्रृंखला में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और नैशनल परफोर्मेंस टीम है। 2 टैस्ट मैचों का आयोजन 8 से 11 सितंबर और 15 से 18 सितंबर तक ब्रिसबेन में किया जाएगा।
 
 भारत ए टीम इस प्रकार है:
 
नमन ओझा, फैज फजल, अखिल हेरवादकर, श्रेयष अय्यर, करूण नायर, मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बरिंदर सरन, शाहबाज नदीम और संजू सैमसन। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News