न्यूजीलैंड की निगाहें एक और उलटफेर पर, आस्ट्रेलिया चुनौती के लिए तैयार

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2016 - 02:44 PM (IST)

धर्मशाला: आत्मविश्वास से भरी न्यूजीलैंड की टीम कल यहां आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 में मजबूत आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ‘ट्रांस तस्मानी’ प्रतिद्वंद्विता शुरू करेगी और उसकी निगाहें एक और उलटफेर करने पर लगी होंगी। दोनों टीमें इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपना पहला खिताब हासिल करने की तलाश में जुटी हैं। न्यूजीलैंड टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार और मेजबान भारत को शुरूआती मुकाबले में पराजित कर आत्मविश्वास से लबरेज है। 
 
 
न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पहले मैच में काफी मुश्किलें पेश आयी थी लेकिन गेंदबाजों ने उन्हें मैच में ला दिया। ईश सोढी, मिशेल सैंटनर और नाथन मैकुलम की स्पिन तिकड़ी ने 9 विकेट हासिल कर 126 रन के छोटे से लक्ष्य का अच्छा बचाव किया।  किवी टीम ने भारत पर 47 रन की जीत दर्ज कर बेहतरीन उदाहरण पेश किया। अगर एचपीसीए स्टेडियम की पिच टर्न लेती है तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन इसी स्पिन तिकड़ी को बरकरार रखेंगे, उन्होंने भारत के खिलाफ तेज गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को बाहर कर साहसिक फैसला लिया था।  
 
 वानखेड़े स्टेडियम की पिच से न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने अभ्यास मैचों में जो टर्न हासिल किया था, उससे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैरान हो गए थे और अनुभवी आल राउंडर शेन वाटसन ने इसे ‘अविश्वसनीय’ करार किया था।  हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम हमेशा ही अजेय टीम रही है, विशेषकर बड़े टूर्नामेंट जैसे विश्व कप में। वे भी कल यहां ग्रुप दो के सुपर 10 मुकाबले में मिले मौकों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करना चाहेंगे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News