वेतन विवाद के कारण विश्राम से आॅस्ट्रेलिया को मिल सकता है फायदा: लीमन

Friday, Aug 11, 2017 - 03:25 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमन ने कहा कि भुगतान विवाद के कारण कुछ समय के लिए बेरोजगार रही उनकी टीम बांग्लादेश दौरे के लिए तैयार रहेगी और यहां तक कि इस विश्राम से टीम को फायदा मिल सकता है। कोच ने कहा कि वह डाॢवन में दो सप्ताह के शिविर में अपनी 14 सदस्यीय टीम को पूरी तरह से तैयार कर देंगे। आस्ट्रेलियाई टीम अगले शुक्रवार को दो टेस्ट मैचों के लिये बांग्लादेश दौरे पर रवाना होगी।   

जून में चैंपियन्स ट्राफी से बाहर होने के बाद आस्ट्रेलिया के लगभग 230 खिलाड़ी वेतन विवाद के कारण एक महीने से भी अधिक समय तक बेरोजगार रहे। इस विवाद का पिछले सप्ताह ही समाधान हुआ। आस्ट्रेलियाई टीम एक दशक से भी अधिक समय बाद बांग्लादेश के अपने पहले दौरे पर जा रही है लेकिन लीमन ने कहा कि विवाद के कारण खिलाडिय़ों पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा।  

लीमन ने कहा, ‘‘जब तक आप वहां नहीं पहुंचते तब तक कुछ नहीं कह सकते लेकिन हम अगले सप्ताह में काफी तैयार हो जाएंगे। सभी खिलाड़ी अपनी प्रांतीय टीमों के साथ कुछ अभ्यास कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि वेतन विवाद के दौरान भी वे तैयारी कर रहे थे। जहां तक फिटनेस की बात है तो काफी मजबूत और फिट हैं और यह वास्तव में खुशी की बात है। उन्हें अब बस रवाना होने से पहले अपने कौशल को शीर्ष स्तर पर लाना है। ’’  


 

Advertising