आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम के सामने आस्ट्रेलियाई चुनौती

Wednesday, Jun 15, 2016 - 03:56 PM (IST)

लंदन: पहली बार फाइनल में प्रवेश की दहलीज पर खड़ी आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय हाकी टीम कल 36वीं हीरो चैम्पियंस ट्राफी के आखिरी लीग मैच में आस्ट्रेलियाई चुनौती का सामना करेगी ।   
 
भारत को आस्ट्रेलिया ने 2 महीने पहले इपोह में सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामैंट में आस्ट्रेलिया ने दो मैचों में चार गोलों से हराया था लेकिन इस बार भारतीय टीम मौजूदा विश्व चैम्पियन के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन को बेताब है । आस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है ।  
 
दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया ने सुल्तान अजलन शाह कप के आखिरी लीग मैच और फाइनल में भारत को 4 . 0 से हराया था। भारत ने पिछले साल अपनी सरजमीं पर एक टैस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को हराया था जो रायपुर मेें विश्व हाकी लीग से पहले खेला गया था। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 सुल्तान अजलन शाह कप में किया था जब स्ट्राइकर निकिन थिमैया की हैट्रिक के दम पर उसने जीत दर्ज की थी हालांकि वह प्रायोगिक आस्ट्रेलियाई टीम थी ।   ओलंपिक से पहले आस्ट्रेलिया ने यहां मजबूत टीम उतारी है लेकिन पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ क्रिस सिरिएलो की फिटनेस को लेकर स्थिति अभी संदिग्ध है ।  भारतीय कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा ,‘‘आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच काफी कठिन है । हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा ।’’  
 
Advertising