pics: सिर पर गेंद लगने के बाद गिरे स्मिथ, डर गया था बाउंसर

Sunday, Feb 21, 2016 - 02:58 PM (IST)

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने आज यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बाउंसर के इस्तेमाल का बचाव किया लेकिन स्वीकार किया कि जब स्टीव स्मिथ गेंद सिर में लगने के बाद गिर गए थे तो वह भी परेशान हो गए थे। शतकवीर स्मिथ गेंद लगने के बाद गिर गए और कुछ सेकेंड तक मैदान पर ही लेटे रहे और फिर खड़े उठे। इसके बाद मैदान पर ही उनका उपचार हुआ जिसके बाद उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया।  
 
इस घटना ने 15 महीने पहले इसी तरह सिर में बाउंसर लगने पर आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत की घटना को ताजा कर दिया।  वेगनर से जब यह पूछा गया कि जब स्मिथ गिर गए तो वह कैसा महसूस कर रहे थे, उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा नहीं था। मैं थोड़ा परेशान सा हो गया था।’’  
 
उन्होंने कहा, किसी के सिर में मारना और उसे इस तरह गिरते हुए देखना कभी किसी की इच्छा नहीं होती।  वेगनर ने कहा, मैं सीधे उसके पास गया और वह पलकों को झपका रहा था। मैं शुरू में थोड़ा चिंतित था और उसने कहा कि वह ठीक है और उसने कुछ समय लिया।  इस तेज गेंदबाज ने हालांकि बाउंसर के इस्तेमाल का बचाव करते हुए कहा, शार्ट पिच गेंद खिलाड़ी को उसके खेल से भटकाने का प्रयास करने और किसी तरह विकेट हासिल करने का प्रयास करने का तरीका है। बेशक उन्होंने (आस्ट्रेलिया ने) चीजों को काफी आसान बना दिया था इसलिए हम उन्हें भटकाने की कोशिश कर रहे थे।

 

Advertising