SL V/s AUS चौथे वन-डे में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा जीती श्रृंखला

Wednesday, Aug 31, 2016 - 09:52 PM (IST)

डाम्बुला: तेज गेंदबाज जान हेस्टिंग्स की बेहतरीन गेंदबाजी तथा जार्ज बेली और एरोन फिंच की अर्धशतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका पर 114 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट की आसान जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त बनायी।  
 
हेस्टिंग्स ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 45 रन देकर छह विकेट लिये और श्रीलंका को निर्धारित 50 आेवरों में 212 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 76 रन बनाये जबकि तेज गेंदबाज स्काट बोलैंड के बाउंसर पर चोटिल होने वाले कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 40 रन का योगदान दिया। फिंच 55 ने छोटे लक्ष्य के सामने आस्ट्रेलिया को तूफानी शुरूआत दिलायी। उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर आस्ट्रेलियाई रिकार्ड की बराबरी की। बाद में बेली ने स्पिनरों के सामने अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया और 85 गेंदों पर नाबाद 90 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल है। 
 
बेली ने ट्रेविस हेड 40 के साथ चौथे विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की। मैथ्यू वेड नाबाद आठ ने विजयी छक्का लगाया। आस्ट्रेलिया ने 31 आेवर में चार विकेट पर 217 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत से आस्ट्रेलिया ने टेस्ट श्रृंखला में मिली 0-3 से हार का दर्द भी कुछ कम कर दिया। फिंच शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी हो गये। उन्होंने अमिला अपोंसो पर चार चौके जड़कर शुरूआत की और तिसारा परेरा के अगले आेवर में दो छक्के और एक चौका लगाया। उन्होंने श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज बायें हाथ के स्पिनर सचित पातिराना पर छक्का जड़कर 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया तथा साइमन आेडोनेल और ग्लेन मैक्सवेल के आस्ट्रेलियाई रिकार्ड की बराबरी की।  
Advertising