भारत के खिलाफ ODI और T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

Friday, Aug 18, 2017 - 02:59 PM (IST)

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज जेम्स फाकनेर और नाथन कूल्टर नाइल को टीम में जगह दी है जबकि मिशेल स्टार्क पैर की चोट के कारण टीम से बाहर हैं।  विश्व कप 2015 फाइनल में मैन आफ द मैच रहे फाकनेर चैम्पियंस ट्राफी में भी आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए 67 वनडे खेलकर 95 विकेट लिए हैं ।  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 17 सितंबर से 13 अक्तूबर तक खेली जाएगी।  

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाज जेम्स फाकनेर और नाथन कूल्टर नाइल की टीम में वापसी हुई है। वहीं हरफनमौला एश्टोन एगर और हिल्टन कार्टराइट को भी टीम में जगह दी गई है। कूल्टर नाइल टी20 टीम में भी हैं जिन्होंने अभी तक सिर्फ 16 वनडे खेलकर 27 विकेट लिये हैं। स्टार्क के अलावा हरफनमौला मोइसेस हेनरिक्स, घायल क्रिस लिन, जान हेस्टिंग्स और जेम्स पेटिंसन भी टीम से बाहर हैं । ये सभी जून में चैम्पियंस ट्राफी खेलने वाली टीम में थे। टी20 टीम में तेज गेंदबाज जासन बेहरेंडोर्फ और केन रिचर्डसन को जगह मिली है जबकि जोश हेजलवुडटीम में नहीं हैं ।  वनडे श्रृंखला के मैच चेन्नई , बेंगलूरू, नागपुर, इंदौर और कोलकाता में होंगे जबकि टी20 मैच हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में खेले जाएंगे।  

टीमें :
वनडे : 

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टोन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कूल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फाकनेर, आरोन ङ्क्षफच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा ।  

टी20 :
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जासन बेहरेंडोर्फ, डेन क्रिस्टियन, नाथन कूल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा ।   

Advertising