आस्ट्रेलिया और ब्राजील में होगा दोस्ताना मैच

Thursday, Feb 23, 2017 - 01:40 PM (IST)

मेलबोर्न:  5 बार की विश्व चैंपियन ब्राजील मेलबार्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीए) पर 13 जून को  आस्ट्रेलिया के साथ दोस्ताना फुटबाल मैच खेलेगी।  इस महीने शुरू होने जा रहे कन्फेडरेशन कप से पहले ब्राजील और आस्ट्रेलिया के बीच यह अहम अभ्यास मैच है। 

एंगे पोस्टेकोग्लू की आस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले 8 जून को एडिलेड में विश्वकप क्वालिफायर में सउदी अरब से भिड़ेगी। कोच का मानना है कि रूस में होने वाले कन्फेडरेशन कप से पहले इस तरह का मैच टीम की तैयारियों को मजबूती देगा।  विक्टोरिया के पर्यटन मंत्री जॉन एर्ने ने कहा कि मेलबोर्न ग्राउंड पर प्रशंसकों के लिए ब्राजील के साथ यह दोस्ताना मैच बहुत रोमांचक होगा। यहां टीम इससे 4 दिन पहले अर्जेंटीना से खेलेगी। 

एर्ने ने कहा कि आस्ट्रेलियाई प्रशंसक इस मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं। इस मैच के जरिए हमारे खिलाड़ी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम से खेल सकेंगे और उनके प्रशंसकों को उन्हें इस चुनौती में खेलते देखने का मौका मिलेगा। 

एशियाई चैंपियन आस्ट्रेलिया 8 टीमों के कन्फेडरेशन कप के ग्रुप बी में शामिल है और सोच्चि में 19 जून को अपने अभियान की शुरूआत विश्व चैंपियन जर्मनी से करेगी। दक्षिण अमेरिका चैंपियन चिली और अफ्रीकी चैंपियन कैमरून भी ग्रुप में शामिल है। अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्वकप से पहले यह टूर्नामैंट विभिन्न टीमों के लिए काफी अहम है। ब्राजील फिलहाल फीफा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है और आस्ट्रेलिया से 52 स्थान ऊपर है। 

Advertising