आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जीत के लिए उतरेगा भारत

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2015 - 03:09 PM (IST)

जोहोर बाहरु: विजय रथ पर सवार और पांचवें सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट की तालिका में चोटी के स्थान पर काबिज दो बार की गत चैंपियन भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाले मेैच में भी जीत हासिल करना चाहेगी।  दो बार की चैंपियन भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5-1 से हरा कर की थी लेकिन इसके बाद उसे ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 
 
हालांकि अगले मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए अर्जेंटीना को 3-2 से मात दी और गुरुवार को मलेशिया को 2-1 से हरा कर टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई ।  वहीं दूसरी तरफ आस्ट्रेलियाई टीम को टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक ही जीत मिली हैं। गुरुवार को खेले गये मैच में टीम को ब्रिटेन से 4-4 से ड्रा खेलना पड़ा था। ऐसे में आस्ट्रेलियाई टीम को टूर्नामेंट में अपने उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए भारत के साथ होने वाले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।   
 
मैच की पूर्वसंध्या पर टीम इंडिया के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि हम अच्छी स्थिति में होने के बावजूद इस मैच को हल्के में नहीं लेंगे। खिलाड़ी अपने खिताब की रक्षा करने और लगातार तीसरे साल खिताब को जीतने के लिये बेचैन हैं और हम इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देंगे। ऑस्ट्रेलिया एक मकाबूत टीम हैं और हम उसे हल्के में नहीं ले सकते हैं । हम लीग के अंतिम मैच में जीत के साथ इसका समापन करना चाहते हैं।  
 
टीम के कप्तान हरजीत सिंह ने कहा कि आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के साथ होने वाले मैच के लिए हमने कड़ा अभ्यास किया हैं। सुमीत अरमान ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया हैं और हमारा रक्षा पंक्ति भी अच्छे फॉर्म में हैं इसलिए शनिवार को होने वाले मैच को लेकर मुझे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद हैं।  भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक 13 गोलों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। भारत के लिए अब तक सुमित कुमार तीन, अरमान कुरैशी दो और हरमनप्रीत सिंह दो गोल कर चुके हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News