AUSvsPAK : पाकिस्तान की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Saturday, Jan 07, 2017 - 12:54 PM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टैस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां पाकिस्तान को 220 रन से हराकर 3 टैस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।  पाकिस्तान की टीम 465 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5वें और अंतिम दिन चाय के विश्राम से ठीक पहले 244 रन पर ढेर हो गई। 

आस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर स्टीव आे केफी ने 3-3 विकेट लिए। पाकिस्तान की मैच ड्रा कराने की उम्मीदें तब समाप्त हो गयी जब उसने श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले अजहर अली और अनुभवी यूनिस खान के विकेट लंच से पहले गंवा दिए। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने सर्वाधिक नाबाद 72 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने गाबा में पहला टेस्ट मैच 39 रन से और फिर मेलबर्न में दूसरे टैस्ट मैच में पारी और 18 रन से जीत दर्ज की थी। यह पाकिस्तान की आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार 12वीं हार है। उसने यहां 12 साल पहले सिडनी में आखिरी बार टैस्ट मैच जीता था। 

डेविड वार्नर को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहले दिन लंच से पहले शतक जड़ा था जबकि दूसरी पारी में तूफानी अर्धशतक जमाया था। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन आफ द सीरीज चुना गया।  पाकिस्तान ने सुबह 1 विकेट पर 55 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में ही 4 विकेट गंवा दिए। अजहर अली (11) अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए और आज केवल 6 गेंदों का सामना करके पवेलियन लौट गए।  
 

Advertising