भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया ने खेला स्पिनरों पर दांव

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2017 - 04:03 PM (IST)

मेलबोर्न: भारतीय धरती पर अपनी पिछली 9 क्रिकेट सीरीज गंवाने वाली आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने  अगले महीने से टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली 4 टैस्ट मैचों की सीरीज के लिए स्पिनरों पर बड़ा दांव खेलते हुए अपनी टैस्ट टीम में 4 स्पिनरों को शामिल किया है।   

भारतीय उपमहाद्वीप की धीमी पिचें हमेशा से स्पिनरों के लिए मददगार रहीं हैं जिसे ध्यान में रखते हुये टीम प्रबंधन ने स्पिनरों पर ज्यादा भरोसा जताया है। टीम में स्पिनर एश्टन एगर की वापसी हुई है जबकि लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन इस दौरे से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करेंगे। एगर और स्वेप्सन के अलावा दो अन्य स्पिनर नाथन लियोन तथा स्टीव ओ कीफे हैं।   

भारतीय दौरे में 2004 में अपनी अंतिम क्रिकेट सीरीज जीतने वाली आस्ट्रेलिया इस बार ज्यादा मजबूत इरादे से आ रही है और अलग रणनीति के तहत उसने टीम में चार स्पिनरों से अपनी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है। टीम में आलराउंडरों मिशेल मार्श तथा ग्लेन मैक्सवेल की वापसी से बल्लेबाजी में जहां ज्यादा गहराई मिलेगी वहीं गेंदबाजी में भी उसे अतिरिक्त विकल्प मिलेगा।   

शीर्ष क्रम में बल्लेबाज शान मार्श हैं जबकि आलराउंडर मिशेल बंधुओं की वापसी हुयी है। 16 सदस्यीय आस्ट्रेलिया टीम में जैक्सन बर्ड को जोश हेजलवुड तथा मिशेल स्टार्क के साथ तेज गेंदबाजों में शामिल किया गया है जो पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टैस्ट में नहीं खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि हम भारत में सभी विकेटों के बारे में अनुमान नहीं लगा सकते लेकिन हम अपनी गेंदबाजी में गहराई चाहते हैं। भारतीय पिचें ज्यादातर धीमी हैं और स्पिनरों के लिए मददगार हैं जिसे देखते हुए हमने टीम में 4 स्पिनरों को चुना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News