T-20 WC के लिए टीम का ऐलान, लिया चौंकाने वाला फैसला

Friday, Feb 05, 2016 - 07:10 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय चयनकर्ताओं ने तीन अनुभवी दिग्गजों आलराउंडर युवराज सिंह, आफ स्पिनर हरभजन सिंह और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा पर भरोसा जताते हुए उन्हें मार्च में होने वाले आईसीसी आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप के लिए शुक्रवार को घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल कर लिया जबकि युवा आलराउंडर पवन नेगी आश्चर्यजनक रूप से इस टीम में नया चेहरा हैं।  
 
राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख संदीप पाटिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक के बाद ट्वंटी 20 विश्वकप के लिए भारतीय पुरूष और महिला टीमों की घोषणा की। महेंद्र सिंह धोनी को एशिया कप और विश्वकप दोनों के लिए भारतीय कप्तान नियुक्त किया गया है। विश्वकप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई है वही टीम एशिया कप में भी खेलेगी।
 
टीम 
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा,शिखर धवन, सुरेश रैना, रहाणे , युवराज सिंह, जडेजा, आर. अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, नेहरा, हार्दिक, शमी अहमद, पवन नेगी। 
 
युवा आलराउंडर पवन नेगी का चयन
टीम में स्पिनिंग आलराउंडर नेगी का चयन काफी चौंकाने वाला रहा। दिल्ली के 23 वर्षीय नेगी लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और निचले क्रम में सबसे उपयोगी बल्लेबाज हैं। वह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की ओर से खेला करते थे।
 
 एशिया कप में टीम इंडिया का शेड्यूल
24 फरवरी :  vs बांग्लादेश
27 फरवरी : vs पाकिस्तान
1 मार्च :vs श्रीलंका
3 मार्च : vs टीबीडी
 6 मार्च :  फाइनल
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला...
15 मार्च: पहला मैच vs न्यूजीलैंड
19 मार्च:दूसरा मैच vs पाकिस्तान
23 मार्च:तीसरा मैच vs क्वालिफाइंग-1
27 मार्च:चौथा मैच vs ऑस्ट्रेलिया
30 और 31 मार्च :  सेमी फाइनल
3 अप्रैल:  फाइनल 
Advertising