आॅस्ट्रेलियाई स्पिनर एगर शेष वनडे सीरीज से बाहर

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के हाथों वनडे सीरीज पहले ही हाथ से गंवा चुकी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एक और झटका लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर की वजह से लगा है जो उंगली में चोट के कारण शेष वनडे सीरीका से बाहर हो गये हैं। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीका में 3-0 से अपराजेय बढ़त कायम कर ली है। बाकी के दोनों मैच अब मेहमान टीम के लिये परिणाम के लिहाका से अहम नहीं बचे हैं जिनमें चौथा वनडे 28 सितंबर को बेंगलुरू में तथा पांचवां और आखिरी वनडे एक अक्टूबर को नागपुर में खेला जाना है।  

आस्ट्रेलियाई टीम 293 रन के बड़े लक्ष्य का भी बचाव नहीं कर सकी थी और तीसरा मैच पांच विकेट से गंवा बैठी। मैच में हालांकि स्पिनर एगर ने 10 ओवरों तक पूरी गेंदबाजी की लेकिन 71 रन लुटाकर केवल एक विकेट ले सके और महंगे साबित हुये। लेकिन मैच में वह उंगली चोटिल कर बैठे और दौरे से ही बाहर हो गये। आस्ट्रेलियाई टीम के डाक्टर रिचर्ड सॉ ने कहा कि एश्टन की मैच में फील्डिंग के दौरान उंगली चोटिल हो गई थी। मैच समाप्त होने के बाद वह एक्स-रे के लिए गए जिसमें पुष्टि हो गयी कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर है।

रिचर्ड ने कहा कि वह अब आस्ट्रेलिया वापिस जाएंगे और विशेषज्ञ से सर्जरी के लिये सलाह लेंगे। बंगलादेश में दो टेस्ट खेलने के बाद एगर को भारत दौरे पर वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन एडम जम्पा के चेन्नई वनडे में महंगे साबित होने के बाद उनकी जगह एगर को टीम में जगह दी गयी। एगर के बाहर होने से आईपीएल में अच्छा रिकार्ड रखने वाले जम्पा की अब शेष सीरीका में वापसी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News