जैक्सन ने की भारतीय हॉकी की प्रशंसा, बोले- नई पीढ़ी के खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली

Sunday, Jan 15, 2017 - 04:05 PM (IST)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार मिडफील्डर और 21 जनवरी से शुरु हो रही हाकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें संस्करण में पूर्व विजेता रांची रेज का प्रतिनिधित्व कर रहे एश्ले जैक्सन ने भारतीय हॉकी टीम के हालिया प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुये कहा है कि टीम एक बार फिर से शीर्ष की ओर अग्रसर है। एचआईएल में भारतीय खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे जैक्सन ने कहा कि नयी पीढ़ी के खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली हैं और हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में उनकी जबरदस्त कामयाबी से वे आत्मविश्वास से भरपूर हैं। ये खिलाड़ी शानदार लय में हैं और इनमें भविष्य की अपार संभावनाएं मौजूद हैं।   

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर जहां चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी वहीं जूनियर लड़कों ने लखनऊ में आयोजित जूनियर विश्व कप पर कब्जा जमाया था। जैक्सन ने कहा कि भारतीय सीनियर टीम के पिछले चार वर्षों के शानदार प्रदर्शन तथा जूनियर टीम के कोच हरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में जूनियर टीम का विश्व खिताब जीतने से एक बात तो साफ है कि भारतीय हॉकी शीर्ष स्थान की ओर तेजी से अग्रसर है।

जैक्सन ने अपने अनुभव साझा करते हुये कहा कि मैं पिछले चार से पांच वर्षों के दौरान भारतीय खिलाडिय़ों मनप्रीत सिंह, बीरेन्द्र लाकड़ा तथा कोठाजीत सिंह के साथ खेल चुका हूं और यह देखना वाकई दिलचस्प है कि ये सभी खिलाड़ी कम उम्र में ही अधिक परिपक्व नजर आ रहे हैं। ये सभी अपनी जिमेदारियां बखूबी निभा रहे हैं और टीम की जीत में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं। एचआईएल में अपनी टीम रांची रेज के प्रदर्शन के बारे में 29 वर्षीय जैक्सन ने कहा कि टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और प्रशंसकों का हमसे कहीं ज्यादा उम्मीद हो गई है। 

हम लीग में तीसरे संस्करण में विजेता रह चुके हैं और मुझे उम्मीद है कि हम एक बार इस ट्राफी को जीतने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि लीग की सभी टीमें मजबूत हैं और सभी के लिए समान अवसर है। हमारा पूरा ध्यान सिर्फ अपने खेल पर है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रतिद्वंद्वी टीम कौन सी है। पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम रांची एचआईएल में अपने अभियान की शुरुआत पहले ही दिन 21 जनवरी को दबंग मुंबई के खिलाफ करेगी। ब्रिटिश खिलाड़ी ने कहा कि धोनी आधुनिक युग के खेल के अग्रदूत हैं और यह हमारे लिये प्रेरणा की बात है कि वह टीम से जुड़े हैं। धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान हैं और उनका टीम से जुड़े रहना हमें अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है।

Advertising