नेहरा के साथ 13 साल पुरानी तस्वीर को लेकर कोहली ने बताई अपने दिल की बात

Thursday, Nov 02, 2017 - 10:10 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली और सभी खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में बुधवार को भावभीनी विदाई दी। इस मौके पर विराट और नेहरा की एक पुरानी तस्वीर सामने आई, जिसमें नेहरा विराट को पुरस्कार दे रहे है। यह तस्वीर ने दोनों में एक अलग साथ रिश्ते को बता रही है।

2003 की हैं दोनों की ये तस्वीर
ये तस्वीर उस वक्त की थी जब साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेकर आशीष नेहरा स्टार बने थे। उसके बाद एक समारोह में आशीष ने विराट कोहली को पुरस्कार दिया था और बुधवार को जब नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा तो कॉमेन्ट्रेटर संजय मांजरेकर ने विराट से उस तस्वीर के बारे में पूछ ही लिया। इस पर विराट कोहली ने भी अपनी दिल की बात बोल दी।

विराट ने कहा-ये बहुत स्पेशल फीलिंग है।
विराट ने कहा कि मैं केवल 13 साल का था और स्टेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं तो मैं टीम इंडिया का कप्तान हूं। ये बहुत स्पेशल फीलिंग है। उन्होंने उस खेल को अलविदा कहता देख रहा हूं जिसे हम सभी बहुत प्यार करते हैं। 

विराट ने नेहरा को दी शुभकामनाएं
इसके साथ ही विराट ने कहा कि किसी तेज गेंदबाज का 18-19 साल तक क्रिकेट खेलना बहुत बड़ी उपलब्धि है। वो भी खासकर इतने सारे ऑपरेशन कराने के बाद। मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता हूं कि वो कितने प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं। वो अपने खेल के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं। वो जानते हैं कि उनकी प्रायोरिटी क्या हैं। वो ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने भारत के लिए हमेशा अच्छा किया है जो टीम ने उनसे करने को कहा उन्होंने डिलिवर किया। मैं उन्हें भविष्य में सफलता और खुशियों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

Advertising