पाक मीडिया ने की रऊफ पर कार्रवाई की पैरवी

Saturday, Feb 13, 2016 - 03:53 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक प्रमुख दैनिक अखबार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ पर लगे 5 वर्ष के प्रतिबंध को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान क्रिकेट की छवि को खराब करने वाला बताया है, लेकिन साथ ही रऊफ को दोषी पाए जाने पर अंपायर पर कार्रवाई की पैरवी भी की है।   

 
पाकिस्तान के प्रमुख दैनिक ‘द नेशन’ की संपादकीय में कहा, जिस तरह से मैच फिक्सिंग की घटना से देश भर के प्रशंसकों को धक्का पहुंचता है उसी प्रकार असद रऊफ जैसे अंपायर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से पूरे विश्व में पाकिस्तान क्रिकेट की छवि खराब होती है। बीसीसीआई ने रऊफ को आईपीएल 6 भ्रष्टाचार एवं सट्टेबाजी मामले में दोषी करार देते हुये उन पर शुक्रवार को पांच वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया।   
 
दैनिक ने अपने विचार रखते हुए कहा, आईपीएल टूर्नामेंट पूरी तरह से बीसीसीआई की जिमेदारी है और रऊफ अगर दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलनी चाहिए। पीसीबी इस मुद्दे पर चुप्पी बनाए हुए है और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यही सबसे उपयुक्त कदम भी है। पाकिस्तान क्रिकेट आजकल सिर्फ गलत खबरों को लेकर ही चर्चा में है और बोर्ड को खुद को किसी भी नुकसान से बचाने की सख्त जरुरत है।
 
अखबार ने लिखा, यह एक अच्छी बात है कि बीसीसीआई साजिशकर्ताओं के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। इन आरोपों के सही पाए जाने पर आईसीसी को भी इसमें हस्तक्षेप करते हुए प्रतिबंध की अवधि बढ़ाए जाने की जरुरत है। खेलों में भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के लिए कोई स्थान नहीं है और हमें भी नियम तोडऩे वालों को बचाने के लिए बहानेबाजी करने से बचने की जरुरत है।
 
बीसीसीआई ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर एवं अंपायर रऊफ पर आईपीएल 2013 में भ्रष्टाचार का दोषी पाते हुए 5 वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है। उनपर आईपीएल छह के दौरान बुकी से महंगे तोहफे लेने का आरोप है। हालांकि रऊफ ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि बीसीसीआई को उनपर प्रतिबंध लगाने का कोई अधिकार नहीं है और वह इसके खिलाफ लड़ेंगे।  
 
Advertising