बताैर कप्तान कोहली के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकाॅर्ड, डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 10:03 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय टीम को भले ही चाैथे वनडे में आॅस्ट्रेलिया के हाथों हार मिल गई हो लेकिन इस बीच कप्तान विराट कोहली के नाम बड़ा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। कोहली ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  बताैर कप्तान सबसे तेज 2000 पूरे कर लिए हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है। 

36 पारियों में ही बना दिया रिकाॅर्ड
कोहली ने यह रिकाॅर्ड महज 36 पारियों में ही कामय कर कर दिया है। डिविलियर्स ने 2014 में बताैर कप्तान 41 वनडे पारियां खेलकर 2000 रन पूरे किए थे। इसके बाद नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का, जिन्होंने 2012 में 47 वनडे पारियां खेलते हुए ये आकड़ा छुआ था। कोहली ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। धोनी ने 2009 में 48 पारियों में बतौर कप्तान वनडे में 2000 रन पूरे किए।

डिविलियर्स को पछाडऩे के लिए कोहली को चाैथे वनडे में 13 रनों की जरुरत थी। कोहली ने इस मैच में 21 रन बनाए आैर इसी के साथ अपने नाम एक आैर रिकाॅर्ड दर्ज कर लिया। हालांकि भारत को चाैथे मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कोहली ने रिकाॅर्ड स्थापित कर फैंस के चेहरे पर मायूसी नहीं आने दी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News