विराट की फैन है पाकिस्तान की ये स्टार खिलाड़ी(Pics)

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2015 - 05:31 PM (IST)

कराची: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली के प्रशंसकों की सूची सीमा पार तक पहुंच गई है और पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी बिस्माह मारुफ ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

24 वर्षीय बिस्माह ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा ‘मेरी बल्लेबाजी स्टाइल प्राकृतिक है लेकिन मैं दायें हाथ के बल्लेबाजों से ज्यादा प्रभावित रहती हूं। मैं विराट कोहली, सुरेश रैना और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़यिों की बड़ी प्रशंसक हूं और इन्हें देख कर सीखती रहती हूं। इससे मुझे पारी बनाने और शॉट चयन में सुविधा होती है।’

बंगलादेश के खिलाफ हालिया ट्वंटी 20 और वनडे सीरीज में पाकिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली बिस्माह ने कहा ‘वर्ष 2010 में एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के बाद क्रिकेट का स्तर बदला है। देश में अब लोग महिला क्रिकेट की क्षमता पहुंचानने लगे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अभी महिला क्रिकेट का स्तर बढ़ाने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता है।’ उन्होंने पाकिस्तान में महिला खिलाड़यिों को सुविधायें और प्रोत्साहन दिये जाने की आवश्यकता पर भी बल दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News