गावस्कर ने कटक स्टेडियम पर बैन की मांग

Tuesday, Oct 06, 2015 - 04:25 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टवंटी 20 मैच के दौरान दर्शकों के उपद्रव पर निराशा जताते हुए कटक स्टेडियम में भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं कराने की मांग की है।  

 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया था, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद स्टेडियम में दर्शकों ने उपद्रव मचा दिया। नाराज दर्शकों ने मैदान के एक हिस्से में लगातार बोतलें फेंकी जिससे मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया और अंपायर तथा दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। करीब 20 मिनट बाद खेल शुरू होने के बाद दो ओवर ही गुजरे थे कि बाराबती स्टेडियम के दर्शकों ने फिर वही शर्मनाक हरकत कर दी और मैच को दोबारा रोकना पड़ा।  
 
पूर्व क्रिकेटर गावस्कर ने दर्शकों की इस हरकत पर गहरी निराशा जताते हुए एक चैनल से कहा कि इस तरह की घटना को रोकने के लिये प्रयास होने चाहिए थे। इस तरह की घटना को कैसे होने दिया गया। मैच रेफरी क्रिस ब्राड ने आयोजकों से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की और 45 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में मैच को पूरा कराया गया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में छह विकेट से जीत दर्ज करते हुये 2-0 से सीरीज कब्जा ली। 
Advertising