बहन का बदला चुका फाइनल में पहुंची वीनस

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2015 - 05:02 PM (IST)

वुहान: विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाफ अमरीका की वीनस विलियम्स ने अपनी छोटी बहन सेरेना को यूएस ओपन में कैलेंडर ग्रैंड स्लेम से वंचित करने वाली इटली की राबर्टा विंसी से बदला चुकता कर शुक्रवार को वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। 
 
35 वर्षीय वीनस ने विंसी को महिला एकल के सेमीफाइनल में 5-7 6-2 7-6 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। सात बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सेरेना का फाइनल में गरबाइन मुगुरेजा और जर्मनी की एंजेलिक केर्बर के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता से मुकाबला होगा।  विंसी ने इस वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में सेरेना को हराया था जिससे विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कैलेंडर स्लेम पूरा कर इतिहास बनाने से मात्र एक कदम की दूरी के बावजूद चूक गई थी। हालांकि मैच में इतालवी खिलाड़ी की अच्छी शुरूआत हुई और उन्होंने पहले सेट में 0-3 से पिछडऩे के बावजूद 7-5 से सेट जीता।
 
 हालांकि अनुभवी वीनस इस बार विंसी पर भारी पड़ी और इसी सप्ताह अपना 700वां मैच जीतने वाली अमेरिकी खिलाड़ी ने बाकी के दोनों सेटों में फिर जीत के साथ मैच अपने नाम किया। निर्णायक सेट में वीनस ने शुरूआती ब्रेक हासिल कर 3-1 की बढ़त बनाई लेकिन इतालवी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर एक समय 5-5 से बराबर कर दिया। वीनस ने विंसी को यूएस ओपन का इतिहास दोहराने का मौका नहीं दिया और टाईब्रेकर में जीत हासिल कर ली।  7 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वीनस ने लगभग तीन घंटे में यह मुकाबला निपटाते हुये अपने करियर के 77वें फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News