वुहान ओपन में हारीं पेत्कोविच, स्वेतलाना और स्तोसुर

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2015 - 03:47 PM (IST)

वुहान: जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविच वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड में ब्रिटेन की क्वालिफायर जोहाना कोंता से 3-6, 5-7 से हारकर बाहर हो गई हैं जबकि इसी के साथ महिला एकल में स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा और सामंथा स्तोसुर का सफर भी समाप्त हो गया है। इस वर्ष के यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में चौथे राउंड में जगह बनाने वालीं कोंता ने 13वीं सीड पेत्कोविच को लगातार सेटों में शिकस्त देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 


पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्तोसुर और दो बार की ग्रैंड स्लेम खिताब विजेता रूस की कुज्नेत्सोवा भी फेरबदल का शिकार हुई और टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गई। वर्ष 2009 के फ्रेंच ओपन और 2004 यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकीं कुज्नेत्सोवा को उनकी हमवतन एनेस्तासिया पाव्ल्युचेनकोवा ने आसानी से 6-0, 6-1 से शिकस्त दी वहीं आस्ट्रेलिया की स्तोसुर को क्रोएशिया की मिर्जाना लुसिकबरोनी ने 6-2, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।  12वीं सीड यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना ने स्लोवाकिया की डेनिएला हंतुकोवा को 6-4, 6-4 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया जबकि दो बार की आस्ट्रेलिया ओपन विजेता बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका ने अमेरिका की क्वालिफायर लॉरेन डेविस को 6-2, 7-6 से शिकस्त दी।   


वाइल्ड कार्ड से टूर्नामेंट में जगह बनाने वालीं चीन की दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा और अब चीनी चुनौती संभालने वाला कोई भी खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं बचा है। चीन की झेंग सेसई को अमेरिका की वारवरा लेपचेंको ने 6-4, 6-0 से और लिउ फेंगझोउ को रोमानिया की मोनिका निकेलेस्क्यू ने 6-1, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। जर्मनी की क्वालिफायर जुलिया जार्जिस ने फ्रांस की एलाइज कोर्नेट ने 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।  जर्मनी की डारिया गाविरलोवा, अमेरिका की कोको वैंडवेगे और चेक गणराज्य की बारबोरा स्त्रीकोवा ने अपने अपने मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News