डेविस कप: युकी भांबरी ने वेस्ली को हराया, फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2015 - 08:37 AM (IST)

काओसियुंग(ताइवान): भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी यूकी भांबरी ने यहां शनिवार को चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली को हराकर डेविस कप की हार का बदला चुकता करने के साथ ही 1,25000 डालर की ईनामी राशि वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।   

 
यूकी ने विश्व के 40वें नंबर के खिलाड़ी और शीर्ष वरीय वेस्ली को हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 7-6 6-0 से हराकर पुरूष एकल के फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत से यूकी के 75 अंक सुनिश्चित हो गए हैं और यदि यूकी फाइनल जीत जाते हैं तो उन्हें इससे 125 अंकों का फायदा मिलेगा।   
 
भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने वेस्ली को हराने के साथ दिल्ली में हुए अहम डेविस कप के वर्ल्ड ग्रुप प्लेआफ में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। यह उनकी शीर्ष 100 खिलाड़ी पर मिली ओवरआल पांचवीं और शीर्ष 50 में शामिल किसी खिलाड़ी पर दूसरी एकल जीत है। यूकी ने चौथी बार चैंलेंजर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। यूकी के करियर की एकल में सबसे बड़ी जीत विश्व के 16वें नंबर के फाबियो फोगनिनी पर थी। यूकी ने इटली के फोगनिनी को गत वर्ष चेन्नई ओपन में हराया था। इसके अलावा वह शीर्ष 100 में पाम्लो कारीनो बुस्ता(64वीं रैंक), जैक सोक(88) और टोबियस कमाके को हरा चुके हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News